Homeइटावालोकसभा चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक पार्टियों के लिए बेहद जरुरी...

लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक पार्टियों के लिए बेहद जरुरी है सुविधा पोर्टल

भारत निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन अवधि के दौरान नाम-निर्देशन दायर करने और अनुमति प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थियों की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए सुविधा पोर्टल लांच किया है। नाम-निर्देशन और अनुमति ‘सुविधा पोर्टल’ के माध्यम से दर्ज की जाती है। यह पोर्टल अभ्यर्थियों को अपने नाम-निर्देशन एवं अनुमति की स्थिति की जांच करने की भी सुविधा प्रदान करता है। सभा, रैली एवं अन्य प्रकार की अनुमति अब सुविधा पोर्टल पर ONLINE ले सकते हैं

इटावा  में लोकसभा 2024 चुनाव में अपना भाग्य अजमा रहे उम्मीदवारों एवं राजनैतिक दलों को सभा, रैली व चुनाव से संबंधित विभिन्न प्रकार की अनुमतिया प्रदान करने की प्रक्रिया को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सहज और सुविधाजनक बनाया गया है। निर्वाचन आयोग ने इसके लिये सुविधा (SUVIDHA) पोर्टल शुरू किया है, जिसके माध्यम से विभिन्न प्रकार की अनुमतियां ऑनलाइन प्राप्त की जा सकती हैं। यह प्रक्रिया अत्यंत सहज, सरल और आसान है। इससे चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों को भी परेशानी नहीं होगी और उम्मीदवार भी कार्यालय  के चक्कर काटने से बचेंगे।

सुविधा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन अनुमति लेने के लिये भारत निर्वाचन आयोग के पोर्टल http://suvidha.eci.gov.in पर मोबाइल फोन नम्बर और OTP (वन टाइम पासवर्ड) की मदद से पंजीकरण कर लॉगइन करना होगा। यह प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद चुनाव से संबंधित सभा, बैठक, रैली, अस्थायी कार्यालय इत्यादि की अनुमति प्राप्त करने के लिये आवेदन किया जा सकता है। ऑनलाइन प्राप्त सभी आवेदनों की जाँच कर अनुमति प्रदान की जाएगी। यह सूचना भी आप को ऑनलाइन ही पोर्टल पर मिलेगी।

आज की खबरें

Advertisements

All Time Popular Article