Homeजसवंतनगरजसवंतनगर ब्लॉक के दो बेसिक स्कूलों के बच्चों का नवोदय विद्यालय के...

जसवंतनगर ब्लॉक के दो बेसिक स्कूलों के बच्चों का नवोदय विद्यालय के लिए चयन

जसवंतनगर बेसिक शिक्षा विभाग के  शैक्षिक स्तर में किए जा रहे आमूल चूल परिवर्तनों के नतीजे आने शुरू हुए हैं और जसवन्तनगर  ब्लॉक के दो स्कूलों के बच्चों का  जवाहर नवोदय  विद्यालय के लिए  पहली बार चयन हुआ है।
       प्राथमिक विद्यालय भोगाताल के छात्र शिवा पुत्र  मनोज कुमार तथा  जुगौरा  संकुल के प्राथमिक विद्यालय निजामपुर  की छात्रा  यांसी पुत्री  गिरजा शंकर का चयन  जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 के लिए हुआ है।  भोगाताल विद्यालय  की प्रधानाध्यापिका नीलम यादव  और निजामपुर विद्यालय के प्रधानाध्यापक सहदेव सिंह ने इन चयनों  पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा है कि प्राथमिक विद्यालयों  में सभी शिक्षक गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए समर्पित है ,इसी का परिणाम है कि विद्यालय के  छात्र  अब नवोदय में चयनित  होने लगे हैं । उल्लेखनीय है कि  यह  दोनो विद्यालय  निपुण विद्यालय है
     खंड शिक्षा अधिकारी जसवंतनगर नवाब सिंह वर्मा  इन चयनों पर हर्ष व्यक्त करते  कहा कि  जसवंतनगर के लिए यह गौरव का क्षण है और हम इसी तरह से गुणवत्ता परक शिक्षा के लिए समर्पित हैं। एआरपी सामाजिक विज्ञान जितेंद्र यादव, विमल कुमार सहायक लेखाकार ने कहा कि नई शिक्षा नीति 2020 के अनुपालन में अभी और उपलब्धि जसवंतनगर के खाते में आना शेष है। यह अच्छी शुरुआत ब्लॉक के लिए हुई है। जहां हर शिक्षक गुणवत्ता शिक्षा के लिए समर्पित है।
आज की खबरें

Advertisements

All Time Popular Article